हाउसिंग बबल के बारे में सबसे बड़ा मिथक उजागर

बुलबुले के 3 विभिन्न प्रकार हैं। दरअसल, बुलबुले ने जगह में संपत्ति के मालिकों के लिए बहुत अधिक अनुकूल परिस्थितियों का कारण बना है। बुलबुले भी अमीर-अमीर-त्वरित कल्पना को आकर्षित करते हैं। आर्थिक संकट के कारण हाउसिंग बबल में क्या परिणाम हुआ, इसके बारे में सोचें।
एक बुलबुला एक पूरी तरह से मुक्त पूंजीवादी समाज के भीतर एक शुद्ध परिणाम है। वे जल्द ही पूरी दुनिया में पॉपिंग शुरू कर देंगे (रूस जैसे कुछ देशों को छोड़कर जिनके पास बहुत कम कर्ज है)। एक बुलबुला विकसित करना रॉकेट विज्ञान नहीं है। अगला बुलबुला जो पॉप करने की संभावना है वह फिएट मुद्रा बुलबुला होगा।

हाउसिंग बबल

शुरुआत के लिए, बजट घाटा अपेक्षाकृत कम था। तदनुसार, घरों को खरीदने के लिए व्यवहार्य अवसरों की कमी में, न केवल सस्ते शहरी स्थानों पर बल्कि महानगरों और उपनगरों के अलावा किराएदारों की भी वृद्धि है। दुर्भाग्य से देश भर के विभिन्न राज्यों के गृहस्वामियों के लिए, बहुप्रतीक्षित शिखर पूर्ण पुनर्प्राप्ति का कारण नहीं है। जब यह लग सकता है कि सब कुछ हमेशा के लिए ऊपर जाने की संभावना है, तो विकास की वर्तमान डिग्री स्थायी नहीं है।
एक घर खरीदने के लिए, व्यक्तियों के विशाल बहुमत को ऋण की आवश्यकता होती है, अर्थात् एक बंधक। पुरुषों और महिलाओं को घबराहट होती है जब वे देखते हैं कि वे हार रहे हैं और वे बेचते हैं। इसलिए अच्छी नौकरियों की सच्ची मांग है। उधार देने वाली कंपनी के साथ लगातार संवाद करने के लिए अपने बंधक का उपयोग करने से खरीदारों को परेशानी होती है। फिलहाल, यह कोई मुद्दा नहीं था। हाउसिंग बबल की समस्या एक नियामक मुद्दा साबित हुई और इस पर सहमति बनी। घर की कीमतों की समस्या, विशेष रूप से सिडनी और मेलबर्न में, पिछले कुछ वर्षों में मौजूद रही है।
पिछले 75 वर्षों के दौरान सार्वजनिक नीति ने एक ऐसे देश को बनाने में योगदान दिया है जिसमें अधिकांश लोग आज वाहन की आवश्यकता महसूस करते हैं। वास्तव में, संघीय सरकार ने तकनीकी रूप से एक अधिशेष को कुछ वर्षों तक चलाया। ठीक वही गलती मत करो जो ये सभी लोग हाउसिंग इंडस्ट्री की वर्तमान स्थिति का अध्ययन न करके करते हैं।
आवास एक वैकल्पिक लक्जरी लेकिन एक महत्वपूर्ण वस्तु नहीं है। हर कोई जानता है कि स्टॉक एक्सचेंज ओवरवैल्यूड है, रियल एस्टेट भी है और चाहे क्रिप्टो बबल पॉप हो, हम पहले से ही एक संकट के लिए अति कर रहे हैं जो हर 10 दशकों या वर्तमान वित्तीय प्रणाली में होता है। जब भी संभव हो घर के नए रहने वालों की गारंटी देने के लिए वित्तपोषण विकल्पों के विचार के लिए खुले रहें। विशिष्ट अमेरिकी घर को केवल 41 दिनों में खरीदार मिल गया। फिर दोनों ने अफसोस जताया कि उनके पास नए निवास का खर्च उठाने की क्षमता नहीं है। चाहे आपको एक भी घर, कोंडो या संभवतः एक विशाल अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स मिला हो, हमारे रखरखाव, कानूनी और लेखा टीम एक अविश्वसनीय प्रतिस्पर्धी मूल्य पर बेहतरीन संभव सेवा प्रदान करने के लिए काम करते हैं। अमेरिका में उन जगहों का एक अच्छा सौदा है जहां घर की कीमतें बहुत सस्ती हैं।
यदि आप किसी एसेट का व्यापार करना चाहते हैं और आपके पास पैसे का चयन नहीं है। भले ही, आप रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए एक नवागंतुक हों या कंपनी में समृद्ध विशेषज्ञता हो, अपना अगला निवेश करने से पहले अमेरिकी आवास बाजार का अध्ययन करने की उपेक्षा न करें। लोग घरों को पलटने की कोशिश के लिए पैसे उधार ले रहे थे। कुछ लोग एक बंडल का उत्पादन करेंगे, हम में से कुछ इसे छोड़ देंगे। आपका गंभीर पैसा आपके लक्ष्यों और आपके समय क्षितिज पर निर्भर होना चाहिए! परिणामस्वरूप, कुछ अलग करने की तुलना में आवास पर एक डॉलर खर्च करना सस्ता है, इसलिए यह लोगों को आवास पर अधिक आय खर्च करने के लिए प्रोत्साहित करता है। डॉलर में पर्याप्त कमजोरी दिखाई देने लगी है।
घरेलू ऋण आय की तुलना में काफी तेज दर से बढ़ा है और सामान्य घरेलू ऋण वर्तमान में लगभग दोगुना वार्षिक घरेलू डिस्पोजेबल आय है। इसे अलग तरीके से रखने के लिए, व्यक्तियों के लिए उन ऋणों को प्राप्त करना आसान है जिन्हें वे चुकाने की स्थिति में नहीं होंगे। बंधक, जाहिर है, अधिकांश लोगों के लिए सबसे बड़ा ऋण है। दूसरा खतरा उधारकर्ताओं का सामना ब्याज की कीमतों में वृद्धि है। उदाहरण के लिए, खरीदार प्रत्येक महीने में क्रेडिट कार्ड की शेष राशि का भुगतान करके और राजस्व की भरोसेमंद आपूर्ति करके एक बहुत अच्छा क्रेडिट इतिहास विकसित कर सकते हैं। जब भी अधिक नए खरीदार नहीं होते हैं, तो निकास द्वार पर भगदड़ होने वाली है। अधिक क्या है, संभावित ग्राहकों को वास्तविक रूप से कीमत वाले घरों पर विचार करना चाहिए जो उनके बजट में आते हैं।

हाउसिंग बबल का हिडन सीक्रेट

बुनियादी बातों में कोई बदलाव नहीं होने के साथ, एक वस्तु की लागत बढ़ती रहती है। 2012 तक, टन के लोग आश्वस्त थे कि कीमतें फिर से बहुत अधिक हैं और घर प्राप्त करने के लिए डर गए थे। स्टॉक की कीमतें बढ़ेंगी। जब आप इस पर विचार करते हैं, तो हैमबर्गर की कीमत काफी अच्छा वित्तीय संकेतक है। एसेट्स की कीमतें बढ़ेंगी। उचित रूप से कुछ खरीदने के लिए आदर्श समय जो आपको लगता है कि हर बार बहुत से व्यक्ति जमकर बेच रहे हैं। दरअसल, ऐतिहासिक दृष्टि से ब्याज दरें अभी भी काफी कम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *